Search

ज्ञानोदय गुरुकुल स्कूल के छात्रों के समर कैम्प का समापन वाटरपार्क में सम्पन्न हुआ बच्चों ने खूब धमा



आज दिनांक 19-05-2018 को ज्ञानोदय गुरुकुल स्कूल के समर कैम्प का समापन हुआ । छात्रों ने खूब मस्ती की , डाँस किये , गीत गाये , वहाँ के सभी राइडस का आनँद लिया और धमाल मचाया । उनको स्वादिष्ट लंच भी परोसे गये । कई तरह के कम्पीटीशन भी समर कैम्प में रखे गये थे व पुरस्कार भी वितरित किये गये हैं । प्राचार्य डॉ हिमांशु पाण्डेय ने बताया कि पूरे कैम्प के दौरान मौज मस्ती के अलावे कई उपयोगी कार्यशालाएं भी चलायी गयीं जैसे रोबोटिक्स , सिनेमाटिक स्किल , पेंटिंग , स्वास्थ्य जागरूकता , आर्ट एंड क्राफ्ट , कम्प्यूटर ग्राफिक्स , सोशल मीडिया अवेयरनेस इत्यादि ।



डॉ पाण्डेय ने स्कूल की योजनाएं बताते हुए कहा कि विद्यालय में इसी सत्र से राज्य के एक मशहूर आईआईटी प्रशिक्षण संस्थान ग्रुप के साथ समझौते के अँतिम दौर में में है जिसके तहत छात्रों को कक्षा सप्तम से ही आईआईटी , मेडिकल , केवीपीवाई , NTSE , साइंस ओलिम्पयाड इत्यादि की तैयारी स्कूल के समय में ही कराई जा सके तथा इसके लिये छात्रों को स्कूल के बाद अलग से अपना पैसा व वक्त न लगाना पड़े व उनके पास सेल्फ व इनोवेटिव स्टडी के लिये पर्याप्त समय बच सके ।

स्कूल में अभी हाल ही में पहली बार कक्षा दसवीं से ग्यारहवीं में जाने वाले छात्रों के लिये निःशुल्क ब्रिज कोर्स चलाया गया जिसमें लगभग सत्तर छात्रों ने भाग लिया । इसबार कक्षा ग्यारह में विज्ञान , कॉमर्स व ह्यूमैनिटीज (आर्ट ) विषयों में नामांकन के लिये कई स्कीम लायी जा रही हैं । जिसके तहत कक्षा दसवीं में 90% या उससे ज़्यादा प्राप्त किये हुए छात्रों के लिये निशुल्क नामांकन व निःशुल्क पढ़ाई कराने की योजना है । 85% से ज़्यादा प्राप्ताँक वालों के लिये निःशुल्क नामांकन की सुविधा है । स्कूल हर स्तर पर अनुभवी व विद्वान शिक्षकों के मार्गदर्शन में नयी पीढ़ी के लिये एक कुशल व रिजल्ट ओरिएंटेड पठन पाठन के लिये तैयार है । विद्यालय में जून माह के अँतिम सप्ताह एक विस्तृत दो दिवसीय प्रायोगिक कार्यशाला की घोषणा की गयी है जिसमें आईआईटी व होमी भाभा सेंटर मुम्बई से विशेषज्ञों की टीम पटना व आसपास के स्कूलों के मेधावी छात्रों को प्रशिक्षण देँगे ।

0 views0 comments